India

उदयपुर घटना की जांच करने पहुंची NIA, राजस्थान में सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द

20220628 221911 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की गला रेतकर हत्या कर दी गई है. पुलिस ने इस मामले में दो आरोपी रियाज मोहम्मद और गोस मोहम्मद को गिरफ्तार किया है. जांच के लिए NIA की टीम भी मौके पर पहुंच गई है. राजस्थान के उदयपुर शहर के धानमंडी थाना क्षेत्र के मालदास स्ट्रीट में दो लोगों ने एक युवक की दिनदहाड़े गला रेतकर हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि मृतक युवक के 8 साल के बेटे ने नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया में पोस्ट कर दिया था. इससे गुस्साए आरोपियों ने उसके पिता की बेरहमी से हत्या कर दी. इस मामले में पुलिस ने दोनों आरोपी मोहम्मद रियाज और गोस मोहम्मद को राजसमंद के भीम इलाके से अरेस्ट कर लिया है.

दिल दहला देने वाली इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई. इंटरनेट बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. अगले 24 घंटे इंटरनेट बंद रहेगा. सूचना पर धानमंडी और घंटाघर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और घटना का जायजा लिया. पुलिस ने शव को एमबी हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवा दिया. इस घटना की कई राजनेताओं ने कड़ी निंदा की है.

ये भी पढ़ें -: ऑल्ट न्यूज के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर गिरफ्तार, लगे है ये आरोप…

जानकारी के अनुसार, मृतक कन्हैयालाल के आठ साल के बेटे ने मोबाइल से नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी थी. इसके बाद कुछ लोग नाराज हो गए और दो आरोपियों ने युवक की धारदार हथियार से बेरहमी से हत्या कर दी. इस घटना के बाद हिंदू संगठन में आक्रोश है. युवक की हत्या दो मुस्लिम आरोपियों ने तलवार से गला रेतकर की है. इस मामले में आरोपियों ने वीडियो जारी कर हत्या की जिम्मेदारी भी ली है. लोगों का कहना है कि हत्यारों को फांसी होनी चाहिए, ताकि ऐसा कृत्य दोबारा न हो. युवक का सिर काटकर की गई हत्या के विरोध में स्थानीय लोगों ने घटना के बाद मालदास गली क्षेत्र में दुकानों को बंद कर दिया है.

हत्या के आरोपी रियाज मोहम्मद ने 17 जून को ही वीडियो बनाया था और दावा किया था कि सिर कलम करने के बाद वह वीडियो शेयर करेगा. सूत्रों के मुताबिक, रियाज भीलवाड़ा के आसींद इलाके का बताया जा रहा है. दूसरे आरोपी का नाम गौस मोहम्मद है. दोनों उदयपुर के खांजीपीर इलाके के रहते थे.

ये भी पढ़ें -: ED के नोटिस पर बोले संजय राउत- मैं गुवाहाटी जाने वाला नहीं, आप जितना चाहें…

इस बीच उदयपुर में हुई दिल दहला देने वाली वारदात के बाद जिला प्रशासन ने धानमंडी, घंटाघर, हाथीपोल, अंबामाता, सूरजपोल, भूपालपुरा और सवीना पुलिस थाना क्षेत्रों में आवागमन बंद कर कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है. यह आगामी आदेश तक प्रभावी रहेगा.

पुलिस महानिदेशक पुलिस ए एल लाठर ने बताया कि कि कानून-व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा. करीब 30 आरपीएस और 5 आरएसी की कंपनी तैनात कर दी गई है. आम लोगों से संयम बरतने की अपील की गई है. पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है. अपने-अपने इलाकों में पुलिस को गश्त बढ़ाने के निर्देश जारी किए गए हैं.

ये भी पढ़ें -: महाराष्ट्र में गिरेगी उद्धव सरकार या बागियों पर कसेगा दल-बदल कानून का शिकंजा? पढ़ें विस्तार से…

ये भी पढ़ें -: जावेद अख्तर मानहानि केस में कंगना रनौत को 4 जुलाई को मुंबई कोर्ट में पेश होना होगा


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-