ईशान किशन का लगातार दूसरा शतक, बल्ले के बाद अर्जुन तेंदुलकर ने गेंद से भी ढाया कहर

ईशान किशन का लगातार दूसरा शतक, बल्ले के बाद अर्जुन तेंदुलकर ने गेंद से भी ढाया कहर
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Ranji Trophy 2022: ईशान किशन (Ishan Kishan) ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए दूसरे मैच में दूसरा शतक जड़ा जिससे झारखंड ने गुरुवार को रांची में रणजी ट्रॉफी ग्रुप सी मैच (Jharkhand vs Kerala) में केरल के खिलाफ वापसी की लेकिन मेहमान टीम को पहली पारी में महत्वपूर्ण बढ़त हासिल करने से नहीं रोक पाई. बांग्लादेश के खिलाफ सबसे तेज वनडे अंतरराष्ट्रीय दोहरा शतक (Ishan Kishan Double Century) जड़ने के एक हफ्ते से भी कम समय में किशन ने 195 गेंद में नौ चौकों की मदद से 132 रन की पारी खेली जिससे झारखंड की टीम चार विकेट पर 114 रन से उबरते हुए 340 रन बनाने में सफल रही.

सौरभ तिवारी ने किशन का अच्छा साथ निभाते हुए जलज सक्सेना की गेंद पर बोल्ड होने से पहले 97 रन बनाए. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 202 रन की साझेदारी की. पहली पारी में 475 रन बनाने वाले केरल ने 135 रन की बढ़त हासिल की. टीम की ओर से सक्सेना ने 75 रन देकर पांच, बासिल थंपी ने 55 रन पर तीन जबकि वैशाख चंद्रन ने 81 रन देकर दो विकेट चटकाए.

केरल ने दूसरी पारी में एक विकेट पर 60 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त को 195 रन तक पहुंचाया. पोरवोरिम में अपने डेब्यू मैच में शतक जड़कर अपने महान बल्लेबाज पिता सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की बराबरी करने वाले अर्जुन (Arjun Tendulkar) ने राजस्थान के खिलाफ तीसरे दिन 77 रन देकर दो विकेट चटकाए.

ये भी पढ़ें -: गोरखपुर विश्वविद्यालय में मिलीं बीयर की केन और शराब की बोतलें, ABVP से जुड़े कई छात्रों को नोटिस

अर्जुन ने महिपाल लोमरोर (63) और सलमान खान (40) को आउट किया. मोहित रेडकर ने भी 46 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. राजस्थान की टीम ने पहली पारी में 245 रन पर छह विकेट गंवा दिए हैं और टीम अब भी गोवा से 302 रन से पीछे है.

गोवा ने पहली पारी नौ विकेट पर 547 रन बनाकर घोषित की थी. बेंगलुरू में कर्नाटक ने सेना के खिलाफ पहली पारी के आधार पर महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की. कर्नाटक के 304 रन के जवाब में सेना की टीम रजत पालीवाल (124) और रवि चौहान (56) के शतक के बावजूद 261 रन ही बना सकी जिससे मेजबान टीम ने 43 रन की बढ़त हासिल की.

कर्नाटक की ओर से वी कावेरप्पा ने 64 रन पर चार जबकि रोनित मोरे ने 54 रन पर तीन विकेट चटकाए. कर्नाटक ने दूसरी पारी में बिना विकेट के 90 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त को 133 रन तक पहुंचाया. मयंक अग्रवाल 47 जबकि रविकुमार समर्थ 40 रन बनाकर खेल रहे हैं.

ये भी पढ़ें -: BJP सांसद निरहुआ बोले- जिस दिन अहीर रेजिमेंट का गठन होगा, चीन की रूह काप जाएगी

ये भी पढ़ें -: गुजरात में 45 हिंदुओं ने अपनाया बौद्ध धर्म, कलेक्टर बोले- जांच कराएंगे


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-