Sports

इरफान पठान ने बताया हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाने में क्या है रिस्क, दी ये सलाह

20221115 093156 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Irfan Pathan on Making Hardik Pandya Captain: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup) के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद कप्तानी में बदलाव की मांग ने जोर पकड़ ली है। वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharam) की 35 साल से ज्यादा है और माना जा रहा है कि वह 2024 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में टीम को अभी से तैयारी शुरू कर देनी चाहिए।

स्टार ऑलराउंड हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को कप्तान बनाने की मांग हो रही है। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान (Irfan Pathan) बताया है कि हार्दिक को कप्तान बनाने में क्या रिस्क है? इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया है कि टीम इंडिया को क्या करना चाहिए।

स्टार स्पोर्ट्स के मैच प्वाइंट शो पर कप्तानी को लेकर इरफान पठान ने कहा, “मैं यह नहीं कहूंगा कि आप कप्तान बदलते हैं, तो परिणाम बदलेंगे। यदि आप इस तरह आगे बढ़े तो परिणाम नहीं बदलेगा। हार्दिक पांड्या के साथ आपको हम सभी को यह समझने की जरूरत है कि वह एक तेज गेंदबाज ऑलराउंडर हैं।

ये भी पढ़ें -: अक्षय कुमार बोले- कैनेडियन पासपोर्ट होने का मतलब ये नहीं कि मैं कम भारतीय हूं, मैं पूरी तरह…

पठान ने आगे कहा, ” हार्दिक पांड्या को चोट की समस्या भी है। क्या होगा यदि आपका कप्तान जो विश्व कप से ठीक पहले चोटिल हो जाए? अगर आपके पास कोई अन्य कप्तान तैयार नहीं है, तो आप मुश्किल में पड़ जाएंगे। मुझे लगता है कि हार्दिक पांड्या एक ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने गुजरात टाइटंस में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, आईपीएल जीता है, चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती है।

पठान ने यह भी कहा, “आपको छाप छोड़ने के लिए एक नहीं, बल्कि दो कप्तान को खोजने की जरूरत है। हमें ओपनर बल्लेबाजों के ग्रुप की आवश्यकता होती है, वैसे ही हमें कप्तानों के ग्रुप की भी आवश्यकता है।” बता दें कि टीम इंडिया को न्यूजीलैंड दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है और पांड्या को टीम का कप्तान बनाया गया है।

ये भी पढ़ें -: पतंजलि की पांच दवाओं पर लगाई गई रोक का आदेश दो ही दिन बाद वापस

ये भी पढ़ें -: RBI के पूर्व गवर्नर का बड़ा खुलासा, बोले- भारत ने गिरवी रखा था 46 टन सोना


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-