India

इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स को “पाकिस्तान जिंदाबाद” के नारे लगाने पर कॉलेज ने किया सस्पेंड, FIR दर्ज

20221119 233929 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

बेंगलुरु पुलिस ने न्यू हॉरीजन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के तीन स्टूडेंट्स को सोशल मीडिया पर “पाकिस्तान जिंदाबाद” के नारे लगाते हुए एक वीडियो वायरल होने के बाद गिरफ्तार किया. कॉलेज प्रशासन द्वारा सस्पेंड किए गए स्टूडेंट्स को बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया क्योंकि पुलिस ने NDTV को बताया कि “छात्रों ने यह जानबूझकर नहीं किया था.

न्यू हॉरीजन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग 25-26 नवंबर को एक इंटर कॉलेज फेस्ट की मेजबानी करने की तैयारी कर रहा था, तभी कुछ स्टूडेंट अपनी पसंदीदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीमों और देशों के नाम जोर-जोर से लेते देखे गए. तीनों स्टूडेंट्स आर्यन, दिनकर और रिया सभी की उम्र 17 से 18 साल के बीच है.

वीडियो में इन्हें “पाकिस्तान जिंदाबाद” के नारे लगाते हुए देखा गया. पुलिस ने NDTV को बताया, “स्टूडेंट्स ने मस्ती के लिए नारे लगाए.

ये भी पढ़ें -: BJP नेता ने सिंधिया समर्थकों को बताया ‘विभीषण’ तो कांग्रेस नेता बोले- धिक्कार है…

उन्हें पुलिस स्टेशन से जमानत पर रिहा कर दिया गया है और जांच में सहयोग करने के लिए कहा गया है. दंगा भड़काने और जनता में डर पैदा करने के इरादे से मराठाहल्ली पुलिस स्टेशन में छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. कॉलेज प्रशासन ने स्टूडेंट्स के माता-पिता को तलब कर बताया कि तीनों को सस्पेंड कर दिया गया है.

व्हाइटफील्ड पुलिस उपायुक्त ने बाद में कहा, “आरोपी स्टूडेंट्स के अपने दोस्तों में से एक ने वीडियो रिकॉर्ड किया. कॉलेज प्रशासन ने उन्हें सस्पेंड कर दिया और हमारे पास शिकायत दर्ज की. हमने पहले उन्हें गिरफ्तार किया और जमानती धाराओं के तहत मामला दर्ज किया. बाद में उन्हें पुलिस स्टेशन से जमानत पर रिहा कर दिया. उन्होंने यह हरकत जानबूझकर नहीं की थी.

ये भी पढ़ें -: श्रद्धा वॉल्कर मामले में बोले साक्षी महाराज- ये तब हो रहा जब केंद्र में मोदी की सरकार…

ये भी पढ़ें -: चायवाले ने BJP विधायक को रोककर घेरा, बोला- मेरे बकाया 30 हजार रुपए दे दो साहब

ये भी पढ़ें -: अमित शाह बोले- आ’तंकवाद को किसी भी धर्म से नहीं जोड़ा जाना चाहिए


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-