Sports

इंग्लैंड टीम में आरपी सिंह के बेटे का हुआ चयन श्रीलंका के खिलाफ खेलेंगे मैच

20221021 230314 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह के बेटे का चयन इंग्लैंड के टीम में चयन हो गया है। श्रीलंका अंडर-19 के खिलाफ आरपी सिंह के बेटे हैरी सिंह का चयन इंग्लैंड की टीम में हो गया है। आरपी सिंह का सम्बंध लखनऊ स्थान से है। 1986 में आरपी सिंह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेले थे। आरपी सिंह 1990 के लगभग इंग्लैंड में रहने लगे। वहां पर लंकाशायर काउंटी में कोचिंग कराने लगे।

उन्होंने इंग्लैंड एन्ड वेल्स क्रिकेट बोर्ड में कोचिंग कराने की जिम्मेदारी अपने ऊपर ली। हैरी सिंह लंकाशायर के सेकेंड इलेवन में बल्लेबाजी की शुरुआत करते हैं। आरपी सिंह ने इंडियन एक्सप्रेस में अपनी खास बातों को कहा कि ‘कुछ दिनों पहले हमें ईसीबी से कॉल आया था। कि हैरी का चयन इंग्लैंड अंडर-19 टीम में हो गया है। और वो श्रीलंका टीम के खिलाफ सीरीज में हिस्सा लेंगे।

ये भी पढ़ें -: मालिक ने नौकरी से निकाला तो बस के डिस्प्ले में गाली फीड कर गया ड्राइवर, Video वायरल

ये भी पढ़ें -: टी20 वर्ल्ड कप से पहले वसीम जाफर ने किया इंग्लैंड को ट्रोल, सरेआम उड़ाया मजाक

आरती सिंह कहते हैं कि अगर मेरे बेटे को टॉप लेवल तक पहुंचना होगा तो इसे कड़ी मेहनत करनी होगी। जिससे यह अपनें प्रतिभाओं को और भी निखार सके। टॉप लेवल तक पहुंचना कोई मामूली बात नहीं है। इसके लिए लक और अत्यधिक रनों की जरूरत होती है।

मैंने 90 के दशक में मैंने कई खिलाड़ियों को देखा है। जो घरेलू मैदान पर शानदार बल्लेबाजी करते हुए नजर आते हैं। लेकिन टीम इंडिया में फ्लॉप साबित हो जाते हैं। आगे आरपी सिंह कहते हैं कि जैसे हैरी बड़े होते जाएंगे वैसे-वैसे इन्हें अपने कौशल को भी बढ़ाना पड़ेगा। जिससे वह जल्द ही टॉप लेवल पर नजर आए।

आपको बता दें इससे पहले आरपी सिंह की बेटी भी लंकाशायर के अंडर -19 टीम में खेल चुकी हैं। इनकी बेटी क्रिकेट को छोड़कर मेडिसिन में अपना करियर बनाना चाहती हैं। जिस कारण उनकी बेटी क्रिकेट को छोड़ देती हैं।

ये भी पढ़ें -: पंजा तोड़ यॉर्कर झेलने के बाद अब कैसे हैं गुरबाज, शाहीन अफरीदी खुद मिलने पहुंचे

ये भी पढ़ें -: जय शाह के बयान से बौखलाया पाकिस्तान, बोला- हिस्सों में बंट जाएंगे देश…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-