Sports

इंग्लैंड के आदिल रशीद ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया, भारत के श्रीसंत भी कर चुके है ये कारनामा

20221114 125529 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Adil Rashid Record Pakistan vs England: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टी20 विश्वकप 2022 का फाइनल मैच खेला जा रहा है. मेलबर्न में खेले जा रहे मैच में पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 138 रनों का लक्ष्य दिया. इस दौरान टीम के लिए सबसे ज्यादा 38 रन शान मसूद ने बनाए. जबकि सैम कर्रन ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके.

इस मुकाबले में आदिल रशीद ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया. वे टी20 विश्वकप के फाइनल में मेडन ओवर निकालने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं.

इंग्लैंड के बेहतरीन गेंदबाज आदिल रशीद ने फाइनल मैच में पाकिस्तान के खिलाफ भी दमदार गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवरों में 22 रन देकर 2 विकेट लिए. आदिल ने कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद हारिस को आउट कर पवेलियन भेजा. उन्होंने इस दौरान एक मेडन ओवर भी निकाला.

ये भी पढ़ें -: मोहम्मद शमी और शोएब अख्तर की तकरार के बीच आए शाहिद अफरीदी, बोले- ऐसी चीजों से…

रशीद इस कमाल के साथ ही पूर्व भारतीय गेंदबाज श्रीसंत की लिस्ट में शामिल हो गए. रशीद टी20 विश्वकप के फाइनल में मेडन ओवर निकालने वाले गेंदबाज बन गए हैं. आदिल समेत कुल 5 गेंदबाज टी20 विश्वकप के फाइनल में मेडन ओवर निकाल चुके हैं. उनसे पहले श्रीसंत ने भी कमाल किया. वहीं मोहम्मद आमिर, एंजेलो मैथ्यूज और सैमुअल बद्री भी मेडन ओवर कर चुके हैं.

गौरतलब है कि राशिद ने फाइनल में शानदार गेंदबाजी की. हालांकि वे टी20 विश्वकप 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 10 गेंदबाजों में जगह नहीं बना सके. इस मामले में श्रीलंकाई गेंदबाज वानिन्दु हसरंगा टॉप पर हैं. उन्होंने 8 मैचों में 15 विकेट लिए. सैम कर्रन इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 6 मैचों में 13 विकेट लिए हैं. जबकि बास डी लीडे तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 8 मैचों में 13 विकेट लिए हैं.

ये भी पढ़ें -: फील्डिंग के दौरान गिरकर चोटिल हुवे शाहीन अफरीदी, यही से पलटा मैच का रुख

ये भी पढ़ें -: पाकिस्तान की हार पर बोले शोएब अख्तर तो मोहम्मद शमी ने लिए मज़े

ये भी पढ़ें -: फाइनल मैं हार पर बोले कप्तान बाबर आजम- दुर्भाग्य से शाहीन…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-