India

आयुष्मान कार्ड में फ’र्जीवाड़ा, अस्पताल पहुंचते ही पता चली ये बात…

20221022 142030 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

मध्यप्रदेश के हरदा जिले में टिमरनी से फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाने का मामला सामने आया है। टिमरनी के रहने वाले अरविंद बिल्लौरे ने जनसेवा अभियान शिविर में इलाके के विधायक संजय शाह से परिवार के सभी आयुष्मान कार्ड फर्जी होने की शिकायत की है। शिकायत के बाद अधिकारी चौंक गए और तत्काल जांच के निर्देश दिए।

बता दें कि टिमरनी में रहने वाले अरविंद ने बीजेपी विधायक संजय शाह से फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाने के बारे में शिकायत की। अरविंद ने कहा, उन्होंने कुछ समय पहले टिमरनी में अपने परिवार के सभी सदस्यों के आयुष्मान कार्ड बनवाए थे। कार्ड बनवाने के लिए 50 रुपये फीस भी दी थी। फिर भी उनके परिवार में सभी के फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाए गए।

ये भी पढ़ें -: सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाल बोला- मुझे भारत का राष्ट्रपति बनाया जाए, कोर्ट ने लगा दी क्लास

ये भी पढ़ें -: T20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंचीं धनश्री वर्मा, इंस्टाग्राम पर उर्वशी रौतेला को किया ट्रो’ल

आयुष्मान कार्ड के फर्जी होने का पता अरविंद को तब चला, जब वह कार्ड लेकर अस्पताल पहुंचे थे। यहां कार्ड पर लिखा नंबर मैच नहीं हुआ। अस्पताल से बताया गया कि उनके सभी आयुष्मान कार्ड नकली हैं। यह जानकर अरविंद चौक गए। अरविंद ने जनसेवा अभियान शिविर में विधायक से इसकी शिकायत की। उन्होंने विधायक और अधिकारियों को अपने परिवार के सभी आयुष्मान कार्ड दिखाए। शिकायतकर्ता का दावा है, कुल 90 आयुष्मान कार्ड फर्जी बनाए गए हैं।

मामले को गंभीरता से देखते हुए विधायक ने जांच के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मामले की पूरी जांच की जाए। साथ ही यदि कोई व्यक्ति दोषी पाया जाता है, तो उस पर एफआईआर दर्ज कराई जाए। मामले में टिमरनी के एसडीएम महेश बडोले ने कहा, फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाने की जानकारी मिली है, जांच के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें -: रामायण की सीता का ग्लैमरस अवतार देख भड़’के लोग, इस VIDEO पर हुआ बवा’ल

ये भी पढ़ें -: शिवराज पाटिल बोले- कृष्ण ने अर्जुन को जिहाद सिखाया, कुरान, गीता और बाइबिल में ईश्वर का कोई रूप नहीं…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-