India

आनंद महिंद्रा का Elon Musk पर तंज- कहीं कंट्रोल से बाहर न चली जाए चिड़िया

20221029 134253 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

जहां एक ओर दुनिया के सबसे अमीर इंसान एलन मस्क (Elon Musk) ट्विटर डील फाइनल होने के बाद अपने एक्शन मोड को लेकर चर्चा में हैं. तो वहीं दूसरी ओर दिग्गज भारतीय उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) उन्हें अलग ही अंदाज में बधाई दी है. महिंद्रा चेयरमैन ने ट्विटर का टेकओवर करने पर मस्क को बधाई देते हुए एक बार फिर से उनपर तंज कसा है और बड़ी सलाह दी है.

आनंद महिंद्रा ने इस अंदाज में दी बधाई Anand Mahindra ने अपने ट्विटर हैंडल से एलन मस्क के एक ट्वीट को लेकर पोस्ट किया है. दरअसल, एलन मस्क ने ट्विटर डील फाइनल होने के बाद लिखा, ‘चिड़िया वास्तव में आजाद हो गई.’ इस पर महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन (Mahindra Chairman) ने मस्क को बधाई दी.

आनंद महिंद्रा ने एक दिन पहले मस्क द्वारा ट्विटर को खरीदने की वजह बताते हुए पोस्ट किए गए एक लंबे-चौड़े पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा, ‘और हम निश्चित रूप से चाहते हैं कि यह और अधिक ऊंची उड़ान भरे…लेकिन हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह एक नई कक्षा के लिए निर्देशित उड़ान होगी…कोई ऐसी नहीं जो नियंत्रण से ही बाहर हो जाए. आपको शुभकामनाएं…’

ट्विटर डील से पीछे हटने पर ये कहा था ये पहला मामला नहीं है, जबकि Anand Mahindra ने दुनिया के सबसे अमीर इंसान पर सोशल मीडिया के माध्यम से निशाना साधा है. इससे पहले भी जब जुलाई में एलन मस्क ने ट्विटर डील को तोड़ने का ऐलान किया था, तब भी आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करते हुए अपने ही अंदाज में तंज कसते हुए इसे समय की बर्बादी करार दिया था. उन्होंने ट्वीट (Tweet) किया था, ‘What a waste of time, energy.’

मस्क ने इसलिए तोड़ी थी डील एलन मस्क ने जुलाई में ट्विटर बोर्ड (Twitter Board) द्वारा प्लेटफॉर्म पर स्पैम बोट्स की सही संख्या न बताने का आरोप लगाते हुए 44 अरब डॉलर की ट्विटर डील तोड़ने का ऐलान किया था. इसके बाद ट्विटर और एलन मस्क के बीच कानूनी जंग शुरू हो गई थी.

सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर ने टेस्ला सीईओ पर डेलावेयर कोर्ट (Delaware Court) में केस दर्ज कराया था. हालांकि, इसके बाद अक्टूबर की शुरुआत में ही एलन मस्क ने फिर से ट्विटर डील फाइनल (Twitter Deal Final) करने के संकेत दिए और अब ट्विटर की कमान मस्क के हाथों में आ गई है.

आनंद महिंद्रा के 98 लाख फॉलोअर्स Anand Mahindra सोशल मीडिया (Social Media) पर खासे एक्टिव रहते हैं और आए दिन कुछ न कुछ ऐसा पोस्ट करते रहते हैं, जो वायरल हो जाता है. हर पोस्ट की तरह ट्विटर के नए बॉस (Twitter New Boss) पर किया गया उनका ताजा पोस्ट भी तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. बता दें आनंद महिंद्रा के Twitter पर 98 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

ये भी पढ़ें -: इस पाकिस्तानी पेसर ने की रमीज राजा से इस्तीफा देने मांग, कहा- खुद को PCB का खुदा समझा है

ये भी पढ़ें -: फडणवीस के बयान पर उद्धव के यू-टर्न में कितनी सच्चाई? बोले- आप पहल तो करो

ये भी पढ़ें -: गिरिराज सिंह की इंग्लिश का Twitter पर उड़ा मजाक, लोग बोले- बाप रे इतनी अंग्रेजी…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-