आजम खान के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला…

आजम खान के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला…
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Rampur By-Election 2022: रामपुर उपचुनाव से पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता आजम खान (Azam Khan) की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. महिलाओं के खिलाफ विवादित टिप्पणी के मामले एफआईआर (FIR) दर्ज होने के बाद अब उनके खिलाफ भड़काऊ भाषण मामले में एक और मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आजन खान पर जनसभा में पुलिसवालों के लिए नारे लगवाने के मामले में केस दर्ज हुआ है. ये मुकदमा वीडियो निगरानी टीम प्रभारी सुजेश कुमार सागर की तहरीर पर दर्ज किया गया है.

रामपुर उपचुनाव में सपा प्रत्याशी आसिम रजा के समर्थन में आजम खान ने 1 दिसंबर को किला मैदान में एक जनसभा की थी. इस दौरान आजम खान ने भड़काऊ भाषण दिया था, जिस मामले में अब एफआईआर दर्ज हो गई है. इस जनसभा में आजम खान, बीजेपी और पुलिस प्रशासन पर जमकर भड़कते हुए दिखाई दिए थे. यही नहीं उन्होंने अपने समर्थकों के साथ ‘एसपी साहब जिंदाबाद, सीओ साहब जिंदाबाद और पुलिस के डंडे जिंदाबाद’ के नारे लगाए थे. इस दौरान उनके समर्थक भी उनका साथ देते हुए दिखाई दिए.

आजम खान पर अब इस मामले में भड़काऊ भाषण देने, आम मानस को उकसाने, भड़काने और शांति को खतरा फैलाने के आरोप में केस दर्ज कर लिया गया है. आजम के खिलाफ धारा 153 ए ,505(1)(b), और जन अधिनियम का प्रतिनिधित्व 1951 और 1988 की धारा 125 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें -: शिवराज ने की ‘एक व्यक्ति, एक शादी’ की बात लेकिन मंच पर ही थे 4 पत्नियों वाले मंत्री

इससे पहले आजम के खिलाफ महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी मामले में भी एफआईआर दर्ज हो चुकी है. जिसमें उन्होंने एक जनसभा के दौरान कहा था कि ‘बच्चा भी पैदा होने से पहले पूछता कि आजम खान से पूछो बाहर आना है या नहीं.

महिलाओं पर विवादित टिप्पणी मामले में आजम खान की पत्नी डॉ तजीन फातिमा की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. जिसमें उन्होंने कहा है कि पुलिस और अधिकारियों में अब आजम खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करना एक फैशन बन गया है. उन्होंने इस एफआईआर को गलत बताया था और कहा कि इसमें कोई तथ्य नहीं है पुलिस ने गलत एफआईआर दर्ज की है.

आपको बता दें भड़काऊ भाषण मामले में दोषी पाए जाने के बाद आजम खान की विधानसभा सदस्यता रद्द हो गई थी जिसके बाद रामपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है. समाजवादी पार्टी ने इस सीट पर आजम के करीबी आसिम राजा को मैदान में उतारा है जिनका मुकाबला बीजेपी के आकाश सक्सेना से है. रामपुर में बीजेपी भी अपना पूरा जोर लगा रही हैं.

ये भी पढ़ें -: परेश रावल के खिलाफ कलकत्ता के थाने में शिकायत, जानें क्या लगा है आरोप…

ये भी पढ़ें -: जयवीर शेरगिल बने राष्ट्रीय प्रवक्ता तो अमरिंदर सिंह और सुनील जाखड़ को मिली ये जिम्मेदारी…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-