आचार संहिता उल्लंघन का आरोप- गुजरात में जाने लगी सत्ता तो PM वोट डालने की जगह करने लगे प्रचार

आचार संहिता उल्लंघन का आरोप- गुजरात में जाने लगी सत्ता तो PM वोट डालने की जगह करने लगे प्रचार
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Gujarat Assembly Elections 2022: गुजरात में दूसरे चरण की वोटिंग के बीच कांग्रेस ने पीएम मोदी पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है. कांग्रेस का आरोप है कि वोट डालने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रोड शो कर आचार संहिता का उल्लंघन किया है. इस बीच, बीजेपी का तर्क है कि कोई चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नहीं हुआ. पीएम मोदी ने इस दौरान केवल मतदाताओं से वोट देने की अपील की.

कांग्रेस नेता जगदीश ठाकुर का कहना है कि पीएम मोदी अभी भी प्रचार कर रहे हैं. वह मीडिया में घंटों तक छाए रहना चाहती है. गुजरात में बीजेपी की सत्ता जा रही है तो वह वोट की जगह अब प्रचार में जुट गए हैं. राज्य में मतदान को देखते हुए आचार संहिता लगी है. ऐसे में इस तरह से सड़कों पर उतरना आचार संहिता का उल्लंघन है.

वहीं, बीजेपी ने इसके बचाव में कहा कि जितना प्रचार उन्हें करना था वह कर चुके हैं. कोई भी अगर सबसे ज्यादा नियमों का पालन करता है तो वह पीएम मोदी ही हैं.

ये भी पढ़ें -:  ऑफिस में मूवी देखते पकड़ा गया बाबू, DM से बोला- नेट ऑन था तो प्रोग्राम चालू हो गया

गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल पीएम मोदी के बचाव में उतरे हैं. उन्होंने कहा कि ये सभी का अधिकार है कि लोगों को वोट देने के लिए जागरूक किया जाए. मोदी ने किसी से बीजेपी को वोट देने के लिए नहीं कहा. ऐसे में कांग्रेस को ऐसे आरोप लगाने से बचना चाहिए.

बात दें कि, गुजरात चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण में पीएम मोदी ने अहमदाबाद में वोट डाला. इस दौरान चारों तरफ से मोदी-मोदी के नारे लगाकर ढोल-नगाड़े बजाए जा रहे थे. उन्होंने लोगों का धन्यवाद किया और लाइन में लगकर वोट डाला. उन्होंने‘लोकतंत्र के पर्व’ को लेकर मतदाताओं और चुनाव आयोग का धन्यवाद किया. इसके बाद वह पोलिंग बूथ के नजदीक अपने बड़े भाई सोमा मोदी के घर गए.

ये भी पढ़ें -: महेंद्र सिंह धोनी को लेकर पाकिस्तानी फैन से भिड़ गए अमित मिश्रा, दिया करारा जवाब

ये भी पढ़ें -: बुलडोजर कार्रवाई से नाराज हुए जज, बोले- तमाशा बना दिया है, देखें वायरल वीडियो


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-