India

असली राम रहीम या फिर नकली ? पहचान का याचिका पर HC ने जमकर लगाई फटकार

20220704 114234 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Gurmeet Ram Rahim Singh Plea: डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम की पहचान को लेकर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है. ‘राम रहीम असली या नकली’ वाले इस याचिका को कोर्ट ने सोमवार को खारिज कर दिया है. इस याचिका में दावा किया गया है कि जो राम रहीम इन दिनों यूपी के बागपत आश्रम में है वह नकली है. कोर्ट से राम रहीम की असली पहचान उजागर करने की मांग की गई थी.

जस्टिस कर्मजीत सिंह ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि यह कोई फिल्म नहीं चल रही है. हाईकोर्ट ऐसे मामलों की सुनवाई के लिए नहीं है. उन्होंने कहा कि लगता है कि आपने कोई फिक्शन फिल्म देख ली है. पैरोल पर आया राम रहीम कैसे गायब हो सकता है. उन्होंने याचिकाकर्ता को फटकार लगाते हुए याचिका खारिज कर दी है.

ये भी पढ़ें -: सहारनपुर हिंसा: थाने में पीटे गए लड़कों के खिलाफ नहीं मिले सबूत, कोर्ट ने रिहा किया

वहीं याची का कहना है कि बागपत आश्रम में जो राम रहीम रह रहे हैं वह असली राम रहीम जैसे नहीं हैं. वहीं इन लोगों का कहना है कि उनकी लंबाई पहले से एक इंच बड़ी है और उनका पैर भी लंबा है. बागपत में रह रहे राम रहीम अपने पुराने दोस्तों को भी नहीं पहचान पाए. याचिकाकर्ता का कहना है कि असली राम रहीम को राजस्थान के उदयपुर से किडनैप कर लिया गया है.

20220704 114234 min

ये भी पढ़ें -: जी न्यूज एंकर रोहित रंजन को नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम रेप केस में रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है और अब उसे एक महीने की पौरोल मिल गई है. गुरमीत राम रहीम सिंह वर्तमान में हरियाणा के रोहतक की जेल में साल 2017 में दो रेप मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद आजीवन कारावास की सजा काट रहा है. रेप के अलावा राम रहीम पर साल 2002 में अपने मैनेजर की हत्या का भी दोषी ठहराया गया है.

ये भी पढ़ें -: क्या पॉलिटिक्स ज्वॉइन करने वाले है अक्षय कुमार? कही ये बात… पढ़ें विस्तार से

ये भी पढ़ें -: BJP और शिंदे गुट को उद्धव ठाकरे की चुनौती- हिम्मत है तो मध्यावधि चुनाव लड़कर दिखाओ


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-