Politics

असम BJP नेता का दावा- एक महीने के अंदर BJP में शामिल होंगे कांग्रेस के 8 विधायक

20220808 185424 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Assam Politics: असम में भारतीय जनता पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने सोमवार (8 अगस्त) को इस बात का दावा किया कि विपक्षी कांग्रेस के आठ विधायक एक महीने के भीतर सत्ताधारी पार्टी में शामिल हो जाएंगे। अपर असम में डिब्रूगढ़ सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रशांत फुकन का ने कहा कि कांग्रेस के 8 विधायकों से बीजेपी की बातचीत जारी है।

हिन्दुस्तान टाइम्स से बातचीत करते हुए फुकन ने बताया, “मैंने सुना है कि कांग्रेस पार्टी को बढ़ावा देने के लिए बीजेपी विधायकों के निर्वाचन क्षेत्रों में यात्रा कार्यक्रम की योजना बना रही है। इस तरह की कवायद का क्या मतलब है जब उनके खुद आठ विधायक जल्द ही बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। चार बार के विधायक 68 वर्षीय ने कहा कि शुरू में नौ कांग्रेस विधायक बीजेपी में शामिल करने की योजना बना रहे थे लेकिन बाद में संख्या आठ हो गई क्योंकि एक को समायोजित नहीं किया जा सका।

ये भी पढ़ें -: PM मोदी की पाकिस्तानी बहन कमर मोहसिन शेख ने भेजी राखी, कही ये बात…

आपको बता दें कि असम की 126 सदस्यीय विधानसभा में इस समय कांग्रेस के 27 विधायक हैं और बीजेपी के 63 विधायक हैं। फुकन ने आगे कहा, “वर्तमान में कांग्रेस विधायकों के साथ पार्टी के साथ-साथ विधानसभा से इस्तीफा देने और बीजेपी में शामिल होने के बारे में सक्रिय बातचीत चल रही है। एक महीने के भीतर ये काम हो जाएगा।

हालांकि कांग्रेस ने बीजेपी विधायक के दावे को फर्जी बताते हुए खारिज कर दिया। कांग्रेस विधायक और विपक्ष के नेता देवव्रत सैकिया ने कहा, “मैं इस गैर-मुद्दे और फर्जी दावे के बारे में बात करने से हिचक रहा हूं। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा सहित बीजेपी नेता और मंत्री ऐसी बातें फैलाने में माहिर हैं।

ये भी पढ़ें -: रेलवे अपने हर कर्मचारी को देगा तिरंगा झंडा, वेतन से वसूलेगा इतने रुपये, यूनियन ने किया विरोध

पिछले साल ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) से कांग्रेस के दो विधायक रूपज्योति कुर्मी (मरियानी) और सुशांत बोरगोहेन (थावरा) और फणीधर तालुकदार (भबनीपुर) ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया और बीजेपी में शामिल हो गए। इन तीनों ने बाद में बीजेपी उम्मीदवार के रूप में उपचुनाव जीते थे।

ये भी पढ़ें -: एक ही दिन में नेता जी बदल डाले तीन पार्टी, सुबह मायावती दोपहर पंजा और शाम को…

ये भी पढ़ें -: श्रीकांत त्यागी फ़रार है, लेकिन रात को उसके गुंडे सोसायटी में लाठी-डंडा लेकर घुस गए

ये भी पढ़ें -: केरल के दो मुस्लिम छात्रों ने जीता ‘रामायण क्विज’, कही ये बात…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-