Politics

अल कायदा की तरह दहशत का शब्‍द बन गया है ऑपरेशन लोटस, शिवसेना के मुखपत्र में बीजेपी पर वार

20220826 221536 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Shiv Sena Slams BJP: शिवसेना ने शुक्रवार को अपने मुखपत्र सामना के जरिए भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। दिल्ली में चल रही सियासी उठापटक को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए शिवसेना ने कहा है कि ‘ऑपरेशन लोटस’ अल कायदा की तरह दहशत का शब्द बन गया है, दिल्ली सरकार को गिराने के लिए शुरू किया गया ऑपरेशन कमल फेल हो गया है।

उद्धव ठाकरे की पार्टी ने ‘ऑपरेशन लोटस’ की तुलना आतंकवादी संगठन अल कायदा से की है। हालिया सियासी घटनाक्रमों का जिक्र करते हुए शिवसेना ने दिल्ली के राजनीतिक उठापटक और सीएम अरविंद केजरीवाल के उस दावे का जिक्र किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि दिल्ली सरकार को गिराने के लिए चलाया गया ‘ऑपरेशन लोटस’ फेल हो गया है।

ये भी पढ़ें -: राजस्थान छात्रसंघ चुनाव: लड़कियों का वोट लेने के लिए पैरों में गिरे छात्र नेता, वीडियो वायरल

अपने मुखपत्र में शिवसेना ने लिखा है कि सरकारों को गिराने की और पार्टियों को तोड़ने की घटनाएं खूब हो रही हैं। शिवसेना ने कहा है कि आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार को गिराने के लिए शुरू किया गया ऑपरेशन कमल फेल हो गया है और इस तरह से बीजेपी की पोल खुल गई है।

सामना में बिहार के सियासी घटनाक्रम का भी हवाला दिया गया है जहां नीतीश कुमार ने एनडीए का साथ छोड़कर राजद-कांग्रेस के साथ मिलकर महागठबंधन की सरकार बना ली। सामना में यह भी कहा गया है कि तेलंगाना के सीएम केसी चंद्रशेखर राव ने गृह मंत्री अमित शाह को खुली चुनौती दी कि वे ईडी, सीबीआई जैसी एजेंसियों को लगाकर उनकी सरकार गिराकर दिखाएं।

ये भी पढ़ें -: 15 अगस्त को जो अधिकारी हुआ सम्मानित, आज वही रिश्वत लेते गिरफ्तार

बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के गठबंधन वाली महा विकास अघाड़ी उस वक्त अल्पमत में आ गई थी जब एकनाथ शिंदे ने शिवसेना से बगावत कर दी थी। शिंदे गुट के विधायकों के अलग हो जाने के बाद उद्धव ठाकरे ने इस्तीफा दे दिया था और शिंदे ने भाजपा के समर्थन के साथ महाराष्ट्र में सरकार बनाई थी।

एकनाथ शिंदे पहली बार सीएम बने वहीं, देवेंद्र फडणवीस डिप्टी सीएम बने। इसको लेकर उद्धव ठाकरे का खेमा भाजपा पर सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाता रहा है।

ये भी पढ़ें -: गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा, 5 पन्नों के खत में छलका दर्द, पढ़ें विस्तार से

ये भी पढ़ें -: गिरिराज सिंह का आरोप- बिहार में स्लीपर सेल और शरिया कानून स्थापित करना चाहते हैं नीतीश कुमार

ये भी पढ़ें -: राज ठाकरे की मुश्किलें बढ़ीं, भड़काऊ भाषण मामले में औरंगाबाद कोर्ट में चार्जशीट दाखिल


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-