Sports

अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज की जोड़ी ने रचा इतिहास, पहली बार टी20 में टीम इंडिया ने किया ऐसा

20221122 181920 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में गजब की गेंदबाजी की. शुरुआत में पिछड़ने के बाद भारत ने मैच में वापसी की जिसके पीछे अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज का हाथ रहा. इन दोनों ही गेंदबाजों ने अचानक से विकटो की झड़ी लगाते हुए मेजबान को बैकफुट पर धकेल दिया. न्यूजीलैंड के खिलाफ इन दोनों ही गेंदबाज ने कुछ ऐसा कर दिखाया तो आज तक टी20 इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ था.

टॉस जीतकर भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड के कप्तान ने मैच में पहले बल्लेबाजी चुनी. अर्शदीप ने फिन एलन को आउट कर वापस भेजा जबकि मोहम्मद सिराज ने मार्क चैपमैन को आउट किया.

दो विकेट गिरने के बाद कीवी बल्लबाजों ने जोर दिखाया और डेवोन कॉनवे के साथ ग्लेन फिलिप्स ने स्कोर 146 रन तक पहुंचाय दिया. यहां से अर्शदीप और सिराज ने जोरदार वापसी की. दोनों ने ऐसी गेंदबाजी की जिसने इतिहास रच दिया.

ये भी पढ़ें -: सूर्यकुमार यादव ने विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड तोड़ा, पहुंचे युवराज सिंह के करीब

न्यूजीलैंड के खिलाफ सिराज और अर्शदीप की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने आपस में मिलकर कुल 8 विकेट बांटे. दोनों के खाते में पारी खत्म होने के बाद 4-4 विकेट थे. अर्शदीप ने 37 रन देकर 4 विकेट झटके तो सिराज ने सिर्फ 17 रन देकर 4 बल्लेबाजों को आउट किया. यह पहला मौका है जब टी20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम के दो तेज गेंदबाजों ने 4-4 विकेट हासिल किए हों.

न्यूजीलैंड के खिलाफ अर्शदीप ने एलेन को 3 रन पर आउट किया जबकि 59 रन पर खेल रहे कॉनवे को वापस भेजा. अर्शदीप और सिराज दोनों 1 ओवर में दो विकेट लेने का कमाल किया. सिराज ने जिमी नीशम और सैंटनर को आउट किया तो अर्शदीप ने डैरेल मिचेल और फिर ईश सोढ़ी को वापस भेजा.

ये भी पढ़ें -: एन जगदीशन ने 277 रन की पारी खेल तोड़े कई रिकॉर्ड, पिता ने दी थी ये सलाह…

ये भी पढ़ें -: सूर्यकुमार ने आखिरी 19 बॉल में ठोक दिए 61 रन, देखते रह गया न्यूजीलैंड


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-