India

अब यति नरसिंहानंद ने कर दी PM मोदी पर अभद्र टिप्पणी, FIR हुवी दर्ज

20221109 170200 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

FIR On Yati Narasimhanand: श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर और डासना देवी मंदिर के पीठाधीश्वर यति नरसिंहानंद सरस्वती पर एक और एफआईआर दर्ज कर ली गई है. नरसिंहानंद ने कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी पर अभद्र टिप्पणी की थी.

इस कार्यक्रम में नरसिंहानंद ने कहा कि ‘मोदीजी आज जो कर रहे हैं, वही पृथ्वीराज चौहान ने अपने समय में किया था. कोई भी हिंदू जीवित नहीं बचा. राजा की कोई भी लड़की नहीं गई थी. सभी लोग लड़की को उठा रहे थे. यहां तक कि भाई की लड़की को भी उठा लिया गया.

राजपूतों के सभी योद्धाओं को मार डाला लेकिन, मुसलमान को मत मारो. बार-बार महान बनने के लिए उसे (गौरी) गिराता रहता है. अंत में एक मुसलमान ने उसकी हत्या कर दी. गांधी जी ने यही किया. आज वही काम मोदी जी कर रहे हैं और आज हम पृथ्वीराज चौहान और मोदीजी का गुणगान कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें -: अदालत ने नवनीत राणा के खिलाफ जारी किया गैर जमानती वारंट, हो सकती हैं गिरफ्तार

नरसिंहानंद ने कहा, “जयचंद कितने महान व्यक्ति थे, यह बाद में पता चलेगा. हिन्दुओं को गुलामी की आदत है. यह वह देश है जहां पृथ्वीराज चौहान, गांधी महान बनते हैं. यहां नाथूराम गोडसे, वीर सावरकर को गालियां दी जाती हैं. निजी तौर पर मैं जयचंद के साथ था और रहूंगा.” यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही पुलिस हरकत में आई और मंगलवार को यति के खिलाफ एक और प्राथमिकी दर्ज की.

एसपी देहात डॉ इराज राजा ने कहा, ‘सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है. इसमें यति नरसिंहानंद गिरि प्रधानमंत्री और अन्य महापुरुषों को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे हैं. इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

पुलिस ने आईपीसी की धारा 153 A (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 295 A (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से जानबूझकर काम करना) के तहत मामला दर्ज किया है. मामले में आगे की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें -: EWS आरक्षण पर बोले चीफ़ जस्टिस- बहुमत से सहमत नहीं, SC-ST-OBC को बाहर रखना भेदभाव

ये भी पढ़ें -: क्या जेडीयू और आरजेडी का होने वाला है विलय? दिल्ली सम्मेलन में आ सकती है बड़ी खबर


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-