India

अब गंगा पर बने पुल की सड़क धंसी, हस्तिनापुर में डेढ़ साल पहले चालू हुआ था

20220731 192517 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

उत्तर प्रदेश के मेरठ में हस्तिनापुर में गंगा नदी पर बने पुल की सड़क धंस गई, जिससे बिजनौर की ओर आवागमन पर रोक लगा गई। खबर के अनुसार पुल के ऊपर जो रोड बनी थी, उसके दोनों तरफ कटान रोकने के लिए पत्थर लगने थे। लेकिन अभी तक यह पत्थर नहीं लग पाए थे, जिसके कारण यह हादसा हुआ। करीब डेढ़ साल पहले ही पुल का उद्घाटन हुआ था और पुल की नींव बसपा सरकार में रखी गई थी।

बता दें कि गंगा नदी पर बने पुल पर जो सड़क बनी है, वह मेरठ के हस्तिनापुर को चांदपुर से जोड़ती है। चांदपुर, बिजनौर जिले में पड़ता है। चांदपुर की तरफ बनी हुई सड़क जैसे ही धंसी, उस समय मेरठ से बिजनौर की ओर का आवागमन पूरी तरह से प्रभावित हुआ।

ये भी पढ़ें -: अजीत डोभाल बोले- धर्म और विचारधारा के नाम पर नफ़रत का पूरे देश पर असर

घटना की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और लोगों को विश्वास दिलाया कि रोड को जल्द ही ठीक कर लिया जाएगा और पुल को कोई हानि नहीं पहुंची है। वहीं मेरठ के जिलाधिकारी दीपक मीणा ने स्थानीय मीडिया को बताया कि पुल को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है और जो सड़क धंसी है, उसे ठीक करने के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग को निर्देश दे दिया गया है।

एक हफ्ते के अंदर यह सड़क ठीक हो जाएगी और जो भी पुल के बगल कटान रोकने के लिए पत्थर लगने हैं, उसे भी पूरा कर लिया जाएगा। बता दें कि इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया गया था। लेकिन उद्घाटन के 5 दिन बाद ही जालौन के पास एक्सप्रेसवे का एक हिस्सा टूट गया।

ये भी पढ़ें -: महाराष्ट्र में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के बयान पर एकनाथ शिंदे ने पल्ला झाड़ते हुवे कही ये बात…

बताया जाता है कि तेज बारिश के कारण एक्सप्रेस-वे के कई कट पॉइंट पर रोड धंसा हुआ मिला। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे सीएम योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है। जैसे ही अधिकारियों को रोड धंसने की सूचना मिली, आनन-फानन में रोड की मरम्मत शुरू हो गई।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के धंसने पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भी योगी सरकार पर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा, “ये है भाजपा के आधे-अधूरे विकास की गुणवत्ता का नमूना। उधर बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का बड़े लोगों ने उद्घाटन किया ही था कि एक हफ्ते में ही इस पर भ्रष्टाचार के बड़े-बड़े गड्ढे निकल आए। अच्छा हुआ इस पर रनवे नहीं बना।

ये भी पढ़ें -: BJP प्रशिक्षण शिविर पर बोले अखिलेश यादव- शायद यहां धांधली को छुपाने की ट्रेनिंग दी जाएगी

ये भी पढ़ें -: खेल-खेल में दब गया ट्रिगर, UP BJP नेता के बच्चे से हो गया 11 साल के दोस्त का मर्डर


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-