Sports

अफगानिस्तान की हार के बाद मोहम्मद नबी ने छोड़ी कप्तानी, कही ये बात…

20221104 221133 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने टी20 वर्ल्ड कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। नबी ने ट्विटर पर एक पत्र शेयर किया और पद से हटने की जानकारी दी। अफगानिस्तान की टीम शुक्रवार (चार नवंबर) को ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सुपर-12 के अपने अंतिम मैच में चार से हार गई थी। इस हार के तुरंत बाद नबी ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए राशिद खान को कप्तान बनाया था। राशिद ने दो घंटे में ही इस्तीफा दे दिया था। उनके हटने के बाद बोर्ड ने नबी को कमान सौंपी थी।

अफगानिस्तान की टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी मोहम्मद नबी ने अपने बयान में कहा कि वह चयनकर्ताओं से कई चीजों को लेकर सहमत नहीं थे। उन्होंने लिखा, ”पिछले एक साल से हमारी टीम की तैयारी उस स्तर तक नहीं थी जिसे एक कप्तान चाहता है या जिसकी आवश्यकता एक बड़े टूर्नामेंट के लिए होती है। इसके अलावा पिछले कुछ दौरों में टीम मैनेजर, चयन समिति और मैं एक चीज को लेकर सहमत नहीं होते थे। इस प्रभाव टीम के संतुलन पर पड़ा।

ये भी पढ़ें -: वर्ल्ड कप के बीच टीम में वापसी को लेकर मोहम्मद शमी ने दिया बड़ा बयान, बताया वापसी का राज

नबी ने आगे लिखा, ”इन्हीं कारणों से उचित सम्मान के साथ तुरंत प्रभाव से मैं कप्तान के पद को छोड़ने की घोषणा करता हूं। जब तक टीम और प्रबंधन चाहेगी, तब तक मैं अपने देश के लिए खेलना जारी रखूंगा। मैं आप में से हर एक को अपने दिल की गहराई से धन्यवाद देता हूं। आप बारिश के बावजूद मैदान पर आए और हमारा समर्थन किया। आपका प्यार हमारे लिए बहुत मायने रखता है। आपकी तरह हम भी मैचों के परिणाम से निराश हैं।

अफगानिस्तान की टीम इस बार सीधे सुपर-12 में आई थी। उसके पांच में से दो मैच बारिश के कारण धुल गए। बाकी तीन मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा।

हालांकि, अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अफगानिस्तान टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा। टीम महज चार से जीत से दूर रही। उसे सुपर-12 में इंग्लैंड, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया ने हराया। वहीं, आयरलैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच बारिश की वजह से रद्द हो गए।

ये भी पढ़ें -: पाकिस्तानी अभिनेत्री का वादा, भारत को हरा दिया तो ‘जिम्बाब्वे के लड़के’ से शादी कर लूंगी

ये भी पढ़ें -: पाकिस्तान के सामने ढेर हुए साउथ अफ्रीकी शेर, सेमीफाइनल का समीकरण हुआ रोमांचक


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-