Politics

अपनी ही सरकार पर बरसे BJP विधायक, बुलडोजर की कार्रवाई को बताया दमनकारी

20220704 114258 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

दीघा से भाजपा के विधायक अपने ही सरकार पर जमकर बरसे हैं. दरअसल, पटना के नेपाली नगर में रविवार को अवैध रूप से बने 90 मकानों को गिराने की कार्रवाई की गई थी. ये मकान बिहार राज्य आवास बोर्ड की जमीन पर अवैध रूप से बने थे. नीतीश सरकार की इस कार्रवाई को भाजपा विधायक संजीव चौरसिया ने दमनकारी और गलत बताया है.

संजीव चौरसिया ने कहा कि नेपाली नगर में मकानों को तोड़ने का जो आदेश पटना के अंचलाधिकारी ने दिया है, वह गलत है. स्थानीय लोगों ने इस मामले को लेकर जिलाधिकारी से भी मुलाकात भी की, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला.

ये भी पढ़ें -: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ‘रावण’ गिरफ्तार, जानें क्यों हुवे गिरफ्तार…

भाजपा विधायक ने कहा कि दमनकारी रवैया को अपनाते हुए नेपाली नगर में हजारों की संख्या में पुलिस को भेजा गया और महिलाओं पर आंसू गैस का गोला भी दागा गया है.दीघा से भाजपा विधायक ने रविवार को एक ट्वीट भी किया. उन्होंने कहा कि राजीव नगर में जो कार्रवाई की जा रही है, वह बिल्कुल गलत है. चूंकि मैं हैदराबाद में हूं, मैंने पदाधिकारियों से बातचीत की है, लेकिन जो भी हो रहा है वो गलत है.

बता दें कि रविवार सुबह 5 बजे, जिला प्रशासन एक दर्जन से भी ज्यादा बुलडोजर और 2000 से भी ज्यादा पुलिस बल के साथ नेपाली नगर पर पहुंचा और वहां पर अवैध निर्माण को गिराने की कार्रवाई शुरू की गई.

ये भी पढ़ें -: ममता बनर्जी की सुरक्षा में सेंध, दीवार फांदकर सीएम आवास में घुसा था शख्स

इस दौरान स्थानीय लोग भड़क गए और पुलिस पर जमकर पत्थरबाजी की. इसके जवाब में पुलिस और प्रशासन को लाठीचार्ज और आंसू गैस का गोला दागना पड़ा. पुलिस ने पत्थरबाजी को लेकर दो दर्जन पत्थरबाजों को चिन्हित कर गिरफ्तार किया है.

पटना डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि वीडियो फुटेज की जांच कर अन्य पत्थरबाजों को चिन्हित किया जा रहा है. जल्द ही अन्य सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा. बताया जा रहा है कि आज भी जिला प्रशासन पाली नगर में अवैध निर्माण को गिराने का काम जारी रखेगी.

ये भी पढ़ें -: पटना में बुलडोजर एक्शन से बबाल, पथराव में कई पुलिसकर्मी घायल

ये भी पढ़ें -: जिस आतंकी को पुलिस ने जम्मू में दबोचा वो निकला बीजेपी आईटी सेल का पूर्व प्रमुख


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-