Sports

अपनी तेजतर्रार पारी पर बोले सूर्यकुमार यादव- मैं कुछ भी अलग नहीं कर रहा, सिर्फ टीम की…

20221106 191709 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण के अपने अंतिम मैच में भारत ने रविवार को जिंबाब्वे को 71 रन से हराकर सेमीफाइनल में धमाकेदार एंट्री ले ली. इसी के साथ भारत ग्रुप 2 में अंक तालिका में शीर्ष पर रहा. भारत ने रन रेट के मामले में भी पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है. अब सेमीफाइनल में 10 नवंबर को टीम इंडिया की भिड़ंत इंग्लैंड से होगी.

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 186 रन बनाए. जवाब में 187 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिंबाब्वे की टीम 17.2 ओवर में 115 रन पर ऑल आउट हो गई. भारत की ओर से केएल राहुल ने 35 गेंदों में 51 रन और सूर्यकुमार ने 25 गेंदों पर चार छक्कों और छह चौकों से नाबाद 61 रन की आतिशी पारी खेली.

प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद कहा, ‘जब मैं बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आया तो प्लान बिल्कुल साफ था. हार्दिक और हम बल्लेबाजी कर रहे थे. हार्दिक ने मुझसे कहा कि सकारात्मक तरीके से रन बनाते हैं और देखते हैं कि भारतीय पारी को कहां तक पहुंचा पाते हैं. हमने फिर आक्रामक रुख अख्तियार किया और तब तक नहीं रुका जब तक 20 ओवर पूरे नहीं हो गए.

ये भी पढ़ें -: क्या भारत-पाकिस्तान के बीच होने जा रहा फाइनल? समझें सारे समीकरण

टीम का परिवेश बहुत ही अच्छा है. मेरा प्लान हमेशा स्पष्ट रहता है. मैं कुछ भी अलग करने की कोशिश नहीं कर रहा हूं. मैं नेट पर भी इसी तरह की बल्लेबाजी करता हूं. इसी तरह के शॉट की प्रैक्टिस करता हूं.

इस कैलेंडर वर्ष में एक हजार रन पूरे करने वाले विस्फोटक बल्लेबाज यादव ने आगे कहा, ‘मैं परिस्थतियों और टीम की जरूरत के मुताबिक बल्लेबाजी करता हूं. लोगों का प्यार देखकर अच्छा लगा. देखते हैं कि अगले मैच में क्या होता है.

मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित ने सूर्यकुमार की तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘हमें इसी तरह के ऑल-राउंड प्रदर्शन की दरकार थी. सूर्यकुमार टीम के लिए जो कर रहे हैं, वह देखने योग्य है. जैसे ही मैदान पर आते हैं, अपने ही अंदाज में बल्लेबाजी शुरू कर देते हैं. साथी खिलाड़ियों का दबाव दूर भगा देते हैं. इससे दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे बल्लेबाज को समय मिल जाता है. हम उनकी क्षमता को जानते हैं.

ये भी पढ़ें -: गुजरात BJP नेता बोले- मोरबी हादसे के लिए जिम्मेदार नहीं सरकार, लोगों ने लिया आड़े हाथ

ये भी पढ़ें -: डांसर सपना चौधरी समेत 5 पर आरोप तय, लगे है ये आरोप…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-