Politics

अन्ना हजारे को लेकर अशोक गहलोत का बयान वायरल, बोले थे- अब गायब हो गए

20220803 234128 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Ashok Gehlot on Anna Hazare: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक कार्यक्रम के दौरान अन्ना हजारे के आंदोलन का जिक्र करते हुए उन पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार को बदनाम किया गया. लोकपाल की बात हो रही थी, कहां गया लोकपाल. इसके अलावा सीएम गहलोत ने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर केंद्र सरकार को भी जमकर आड़े हाथों लिया.

दरअसल बिरला ऑडिटोरियम में सिविल सोसाइटीज के साथ बजट पर वर्कशॉप सीएम अशोक गहलोत ने कहा, “अन्ना हजारे आज खुद गायब हो गए, आंतक मचा रखा था वो पता नहीं कहां चले गए. सरकार बनते ही पीएम मोदी ने कालेधन पर कमेटी बनाई, आठ साल से उसका पता नहीं क्या हुआ? कोलगेट, टू जी सब मुद्दे कहां गए किसी को पता नहीं लगा.

ये भी पढ़ें -: सिंधिया के गढ़ में BJP के सामने निगम सभापति पद बचाने की चुनौती, गवां चुकी है मेयर की कुर्सी

‘संसद में नहीं होती बहस’
मुख्यमंत्री ने कहा, “संसद में आजकल बहस होती नहीं, किसी को बोलने नहीं दिया जा रहा. नौजवानों को धमकी अलग दे दी है कि विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस केस हो गया तो अग्निवीर में नौकरी नहीं देंगे.

सीएम ने आगे कहा, “डेमाक्रेसी तो है नहीं, धर्म-जाति के नाम पर भड़का दो, यह हो रहा है. कब तक आप धर्म के नाम पर राजनीति करोगे, लोगों के पेट में अनाज जाएगा तब भूख मिटेगी, एक दिन तो असली मुद्दों पर लौटना पड़ेगा. देश में महंगाई और बेरोजगारी से हाहाकार मचा हुआ है.

ये भी पढ़ें -: एक्सीडेंट के वक्त नहीं खुला इस कंपनी की कार का एयरबैग, अब देना पड़ा इतने लाख का मुआवजा

सीएम गहलोत ने आगे कहा, “मैं प्रधानमंत्री से मिलूंगा तो कहूंगा कि प्रधानमंत्री जी आप सिविल सोसाइटीज से प्यार करना सीखो, आपको आनंद की अनुभूति होगी, ये आपको सच्चाई बताएंगे. आप भाषणों में इतनी बातें करते हो. आज पूरी दुनिया देख रही है कि हिंदुस्तान में एक धर्म की राजनीति हो रही है. यह खुलेआम होने लगा है इसलिए मैं चिंतित हूं लाखें लोग चिंतित हैं.

इसके साथ ही सीएम गहलोत ने अग्निपथ को लेकर पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि अग्निपथ इस साल का सबसे बड़ा मजाक होगा. चार साल की नौकरी और उसके बाद घर बैठ जाओ. जवानों को 22 साल में ही रिटायर कर दिया जाएगा, अब दो साल बढ़ाकर 24 साल किया है.

ये भी पढ़ें -: जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पीएम मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी, जानिए पूरा मामला

ये भी पढ़ें -: कंगना रनौत बोली- आमिर खान ने खुद शुरू करवाया है ‘लाल सिंह चड्ढा’ के बायकॉट का विवाद


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-