India

अजीत अंजुम व आरफा खानम को मिलेगा कुलदीप नैयर पत्रकारिता सम्मान

20221108 215051 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

गांधी शांति प्रतिष्ठान की ओर से 2021 व 2022 के कुलदीप नैयर पत्रकारिता सम्मान की घोषणा कर दी गई है। वर्ष 2021 का यह सम्मान वरिष्ठ पत्रकार व यूट्यूबर अजीत अंजुम को दिया जाएगा तो वहीं 2022 के लिए आरफा खानम शेरवानी के नाम की घोषणा की गई है।

दोनों के नामों की घोषणा सोमवार को दिल्ली प्रेस क्लब स्थित एक समारोह में की गई। संस्था के मंत्री अशोक कुमार ने बताया, 12 नवंबर को दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित राजेंद्र भवन में होने वाले एक समारोह में दोनों पत्रकारों को सम्मानित किया जाएगा।

गांधी शांति प्रतिष्ठान की ओर से मिलने वाले इस पुरस्कार के तहत चुने जाने वाले पत्रकारों को एक-एक लाख रुपये की नकद राशि प्रदान की जाती है। इसके अलावा उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर भी सम्मानित किया जाता है।

ये भी पढ़ें -: अब ब्लॉक नहीं होगा कांग्रेस का भारत जोड़ो यात्रा का ट्विटर एकाउंट, कर्नाटक HC ने कही ये बात…

20221108 215051 min

संस्था के मंत्री अशोक कुमार ने बताया कि संस्था की ओर से पत्रकारिता जगत में बेहतर योगदान के लिए यह सम्मान दिया जाता है। गांधी शांति प्रतिष्ठान की चयन समिति प्रति वर्ष पत्रकारों के काम का आंकलन कर एक नाम की घोषणा करती है। इसमें सभी भारतीय भाषाओं के पत्रकारों को समेटने की कोशिश की जाती है।

उन्होंने बताया, यह सम्मान 2017 में शुरू किया गया था। सबसे पहले वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार को सम्मानित किया गया था, उसके बाद दूसरा पत्रकारित सम्मान मराठी पत्रकार निखिल वागले को दिया गया था।

ये भी पढ़ें -: क्या जेडीयू और आरजेडी का होने वाला है विलय? दिल्ली सम्मेलन में आ सकती है बड़ी खबर

ये भी पढ़ें -: गुजरात दौरे पर सूरत जाते समय असदुद्दीन ओवैसी की ट्रेन पर हुई पत्थरबाजी, AIMIM नेता ने कही ये बात…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-