India

अजमेर दरगाह का खादिम सलमान चिश्‍ती गिरफ्तार,नुपुर शर्मा के ऊपर दिया था ये बयान…

20220706 123111 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Nupur Sharma Controversy: अजमेर पुलिस (Ajmer Police) ने मंगलवार रात भाजपा की निलंबित नेता नुपुर (Nupur Sharma) के खिलाफ कथित रूप से भड़काऊ बयान देने के आरोप में अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती (Salman Chishti) को गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में सलमान चिश्ती से पूछताछ की जा रही है।

आरोपित सलमान ने नुपुर शर्मा की हत्या करने वाले को अपना घर देने की बात कही थी और नशे की हालत में विवादित टिप्पणी की थी। भड़काऊ वीडियो में सलमान चिश्‍ती नूपुर का सिर खुलेआम कलम करने की धमकी भी दे रहा था।अजमेर दरगाह थाना पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज करते हुए मामले में तीन टीमों का गठन कर आरोपी सलमान चिश्ती के घर के साथ-साथ अलग-अलग जगहों पर छापेमारी शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें -: नूपुर शर्मा मामले में सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के समर्थन में आया वकीलों का एक संगठन, कही ये बात…

बता दें कि सोमवार को मीडिया और पुलिस के सामने आए इस वीडियो के बाद पूरे देश में हड़कंप मच गया था। जिसके चलते पुलिस ने भी आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए। आरोपी सलमान चिश्ती को खादिम मोहल्ला स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया। इस दौरान अजमेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान, उपाधीक्षक संदीप सारस्वत थाना प्रभारी दलबीर सिंह सहित अन्य पुलिस अधिकारी व विशेष टीम के जवान भी उपस्थित थे।

20220706 123111 min

ये भी पढ़ें -: सुधीर चौधरी के इस्तीफे पर कुणाल कामरा ने तिहाड़ का नाम लेकर उड़ाया मजाक, आने लगे ऐसे कमेंट्स

अजमेर पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। प्रथम दृष्टया यह वीडियो (Video) नशे में बनाने की बात सामने आ रही है। पता चला है कि सलमान चिश्ती (Salman Chishti) अजमेर दरगाह थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है जिस पर हत्या के साथ ही 13 से अधिक मामले चल रहे हैं और उनमें से एक पर ट्रायल जारी है।

गौरतलब है कि आरोपी सलमान द्वारा नुपुर शर्मा के बारे में विवादित टिप्पणी करने के साथ ही सोशल मीडिया पर भड़काऊ टिप्पणी करते हुए वीडियो को वायरल करने का आरोप है। अब पुलिस आरोपी से गहराई से पूछताछ करने के साथ ही हर पहलू पर जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें -: कर्नाटक हाईकोर्ट के जज को मिली तबादले की धमकी तो बोले- किसान का बेटा हूं, किसी से डरता नहीं हूं

ये भी पढ़ें -: मुख्तार अब्बास नकवी बोले- हुजूर के प्रति मेरा ईमान है, मुझे नूपुर शर्मा के बयान पर अफसोस हुआ


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-