अखिल भारत हिंदू महासभा के एलान के बाद श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह की सुरक्षा बढ़ी, जानें पूरा मामला…

अखिल भारत हिंदू महासभा के एलान के बाद श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह की सुरक्षा बढ़ी, जानें पूरा मामला…
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह मस्जिद मैदान में अखिल भारत हिंदू महासभा द्वारा लड्डू गोपाल का जलाभिषेक और हनुमान चालीसा पाठ करने के एलान को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर चौकसी बढ़ा दी गई है। खुफिया तंत्र भी मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में सक्रिय है। श्रीकृष्ण जन्मस्थान और ईदगाह की तरफ वाहनों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है। जगह-जगह बैरिकेडिंग की गई है। मंगलवार सुबह से ही पुलिस चेकिंग कर रही है। इससे पूर्व सोमवार को पुलिस अफसर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे। पुलिस ने पैदल मार्च भी किया।

सोमवार शाम डीएम पुलकित खरे और एसएसपी शैलेष कुमार पांडेय ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान-ईदगाह क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था को परखा। प्रमुख स्थानों पर मुस्तैद सुरक्षाकर्मियों की मुस्तैदी को भी जांचा। सुरक्षाकर्मियों को सख्ती से निपटने के निर्देश दिए गए हैं। एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने डीगगेट चौकी पर डेरा डाल दिया। यहां से शहर के हालत की जानकारी लेते रहे। सीओ सिटी अभिषेक तिवारी, एसएचओ थाना गोविंदनगर संजय कुमार पांडेय के संग आसपास के इलाके में पैदल मार्च करते दिखे।

श्रीकृष्ण जन्मस्थान और ईदगाह की तरफ जाने वाले वाहनों को सोमवार को ही रोक दिया गया। मंगलवार को मसानी, मिलन तिराहा, भूतेश्वर तिराहा, भरतपुरगेट की तरफ से वाहन श्रीकृष्ण जन्मस्थान और ईदगाह की तरफ नहीं जा सकेंगे। केवल एंबुलेंस, स्कूली बसें, मीडिया के वाहन और जरुरतमंदों के वाहन ही निकल सकेंगे। सीओ सिटी अभिषेक तिवारी ने बताया कि वाहनों पर रोक रहेगी। इसके लिए लोग दूसरे रास्तों से जाकर व्यवस्था से सहयोग करें।

ये भी पढ़ें -: विवेक अग्निहोत्री ने दी चेतावनी- अगर इसके बाद किसी कश्‍मीरी हिंदू पर आतंकी हमला हुआ तो…

एसएसपी शैलेष कुमार पांडेय ने बताया कि जनपद की कानून व्यवस्था नहीं बिगड़ने दी जाएगी। कोई भी शांति व्यवस्था को बिगाड़ता पाया गया तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा। पुलिसकर्मियों को सजगता बरतने के निर्देश दिए हैं। हर हाल में जनपद का शांत माहौल रखा जाएगा।

मथुरा का माहौल सौहार्दपूर्ण बना रहे इसके लिए एसएसपी शैलेष कुमार पांडेय ने सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं। गोवर्धन पुलिस सोमवार को हिंदू नेता को उठाकर थाने ले आई। यहां पर सुबह से उसे बैठाकर पूछताछ की। एसएचओ नितिन कसाना ने बताया कि महाकाल सेना के जिला उपाध्यक्ष डॉ. सीताराम को पुलिस ने उनके आन्यौर स्थित आवास से उठाया है। पुलिस ने उससे पूछताछ की तो वह इस एलान से पल्ला झाड़ते दिखा। एसएचओ का कहना है कि वरिष्ठ अधिकारियों के जो भी आदेश होंगे वही कार्रवाई की जाएगी।

थाना हाईवे पुलिस बजरंग सेना के पदाधिकारी नरेश सिंह को उनके आवास श्रीजी पुरम, चरण सिंह मार्केट महोली से उठाकर थाने ले आई। वहीं कोतवाली पुलिस ने अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता संजय हरियाणा को रविवार की रात से घर में नजरबंद कर दिया। एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि जनपद की शांत व्यवस्था में खलल डालने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।

ये भी पढ़ें -: डोनाल्ड ट्रंप ने कर दी अमेरिकी संविधान भंग करने की मांग, व्हाइट हाउस ने बयान की निंदा करते हुवे ये बात…

ये भी पढ़ें -: आचार संहिता उल्लंघन का आरोप- गुजरात में जाने लगी सत्ता तो PM वोट डालने की जगह करने लगे प्रचार


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-